VISITORS
0 0 2 4 2 9
FOLLOW US ON

Tuesday, June 18, 2024, 7:19 am

National Digital & Print Media

जय हिन्द !

REGISTERED BY

(GOVERNMENT Of India)

Ministry Of Corporate Affairs

Ministry Of Information and Broadcasting

Search
Close this search box.

‘उनके जैसा कोई नहीं हो सकता…’ बोले- पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को श्रद्धांजलि देने पहुंचे दिग्गज नेता

Share This Post

एस. सिंह

चंडीगढ़: सियासत से ऊपर उठकर कई दिग्गज नेता पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को श्रद्धांजलि देने के लिए उनके गांव बादल पहुंच रहे हैं. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी, पूर्व पीसीसी प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू और शमशेर सिंह दुल्लो, पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत चावला, विजय इंदर सिंगला और अश्विनी सेखरी समेत कई नेताओं ने सुखबीर बादल और हरसिमरत कौर से मुलाकात की है. बादल के गांव पहुंच कर सबकी जुबान पर यही शब्द थे कि उनके जैसा कोई नहीं हो सकता.

पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा, ‘बादल साहब कभी राजनीतिक बदले की भावना में विश्वास नहीं करते थे. उन्होंने हमेशा साम्प्रदायिक सद्भाव और विकास के लिए काम किया और हमेशा हिमाचल प्रदेश की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है.’ सिद्धू ने कहा, ‘हमें दिवंगत आत्माओं का सम्मान करना सीखना चाहिए. मैं बादल साहब से अपनी नाराजगी भूल गया हूं. मैंने उनके साथ 150 से 200 राजनीतिक रैलियों में शिरकत की और हमेशा के लिए उनकी अच्छी यादें लेकर जाऊंगा. मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है.’

ये भी पढ़ें- Ludhiana Gas leak: बेटी को डॉक्टर बनाने का था सपना, लेकिन… गैस लीक कांड ने 3 बच्चों सहित ले ली पूरे परिवार की जान

बादल पांच बार रहे मुख्यमंत्री
पांच बार पंजाब के मुख्यमंत्री रहे प्रकाश बादल एक अलग पंजाबी भाषी राज्य के लिए आंदोलन का हिस्सा रहे हैं. 95 वर्ष की आयु में सांस लेने में तकलीफ के नौ दिन बाद 25 अप्रैल को चंडीगढ़ के पास मोहाली के एक निजी अस्पताल में उनका निधन हो गया था. 16 अप्रैल को उन्हें मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ बादल गांव में किया गया था.

ये भी पढ़ें- ‘मैंने अपनी आंखों के सामने लोगों को मरते हुए देखा…’ लुधियाना गैस लीक की खौफनाक कहानी चश्मदीदों की जुबानी

” isDesktop=”true” id=”6054841″ >

पहली बार 1970 में बने थे सीएम
कांग्रेस सांसद जसबीर सिंह डिम्पा, पूर्व राज्यसभा सदस्य तरलोचन सिंह, हरियाणा के पूर्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, शमशेर सिंह दुल्लो, पूर्व विधायक सुखविंदर सिंह डैनी सहित अन्य ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. पंजाब की राजनीति के सबसे बुजुर्ग नेता प्रकाश सिंह बादल पहली बार 1970 में मुख्यमंत्री बने थे. उन्होंने 1977-80, 1997-2002, 2007-12 और 2012-2017 में मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया. वह 11 बार विधायक बने, केवल दो बार राज्य विधानसभा का चुनाव हारे. 1977 में, वह मोरारजी देसाई की सरकार में थोड़े समय के लिए केंद्र में कृषि मंत्री के रूप में शामिल हुए थे. 2008 में बादल ने शिरोमणि अकाली दल की बागडोर अपने बेटे सुखबीर सिंह बादल को सौंप दी थी. बादल की पत्नी सुरिंदर कौर बादल की 2011 में कैंसर से मृत्यु हो गई थी.

Tags: Parkash Singh Badal, Punjab, Tribute

Source link

Leave a Comment

You May also like this
advertisement


Subscribe To us