VISITORS
0 0 2 4 2 9
FOLLOW US ON

Tuesday, June 18, 2024, 8:23 am

National Digital & Print Media

जय हिन्द !

REGISTERED BY

(GOVERNMENT Of India)

Ministry Of Corporate Affairs

Ministry Of Information and Broadcasting

Search
Close this search box.

Karnataka Assembly Election: ‘अपने वादों को पूरा करने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं…’ बोले जेपी नड्डा, प्रजा ध्वनि के नाम से जारी हुआ BJP का घोषणापत्र

Share This Post

हाइलाइट्स

सोमवार को बीजेपी ने कर्नाटक चुनाव के लिए जारी किया घोषणापत्र.
बीजेपी ने प्रजा ध्वनि के नाम से जारी किया घोषमापत्र.
जेपी नड्डा ने कहा कि हम अपने वादों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

बेंगलुरु. कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. बीजेपी ने 10 मई को होने वाले चुनाव से ठीक पहले जारी घोषणा पत्र में जनता के सामने पार्टी के संकल्पों को रखा. पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संकल्प जारी करते हुए कहा कि हम पहले की तरह ही एक बार फिर किए हुए वादों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा और कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की मौजूदगी में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने घोषणा पत्र जारी किया.

मैनिफेस्टो जारी करते हुए सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा कि राज्य के विकास में मैनिफेस्टो को ध्यान में रखा जाता है. हम मजबूत राज्य में विश्वास करते हैं, जो मजबूत केंद्र की तरफ ले जाएगा. ये जनता का घोषणापत्र है. इस घोषणापत्र को सुधाकर एंड टीम ने तैयार किया है. उन्होंने लोगों और विशेषज्ञों से राय भी ली है. भाजपा ने अपने चुनावी घोषणापत्र में शहरी गरीबों के लिए पांच लाख घर देने का वादा किया है. साथ ही अटल आहार केंद्र खोलने का वादा किया है, जहां लोगों को मुफ्त भोजन मिलेगा. वहीं वोक्कालिंगा और लिंगायत के लिए दो प्रतिशत आरक्षण बढ़ाया है. इसके लिए महिलाओं पर घोषणापत्र में फोकस करते हुए तीस लाख महिलाओं के लिए फ्री बस पास देने का वादा किया है.

बीजेपी ने अपने चुनावी घोषणापत्र को प्रजा ध्वनि का नाम दिया है. वहीं जनता दल (सेक्यूलर) ने कर्नाटक चुनाव के लिए अपना चुनावी घोषणापत्र जारी कर चुकी है. जिसमें मुसलमानों के लिए चार प्रतिशत आरक्षण बहाल करने का वादा किया है. जेडीएस ने अपने घोषणापत्र को ‘जनता प्रणालिका’ का नाम दिया है. पार्टी ने निजी क्षेत्रों में कन्नाडिगों के लिए नौकरियों को आरक्षित करने वाला कानून लाने का आश्वासन दिया है. साथ ही आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए मुफ्त उच्च शिक्षा देने का भी वादा किया है.

Tags: Jp nadda, Karnataka Assembly Election 2023

Source link

Leave a Comment

You May also like this
advertisement


Subscribe To us