VISITORS
0 0 2 4 2 9
FOLLOW US ON

Tuesday, June 18, 2024, 8:51 am

National Digital & Print Media

जय हिन्द !

REGISTERED BY

(GOVERNMENT Of India)

Ministry Of Corporate Affairs

Ministry Of Information and Broadcasting

Search
Close this search box.

“एनिमल क्राइम प्रेस-आवाज़ बेजुबानों की” प्रेस में जुड़ने का सुनहरा मौका संपूर्ण भारत से सदस्य व पत्रकार बनने, सूचना और समाचार व विज्ञापन देने के लिए|

Share This Post

(एनिमल क्राइम प्रेस आवाज़ बेजुबानों की)
प्यारे पाठकों, आज हम एक ऐसी महत्वपूर्ण पहल की चर्चा करने जा रहे हैं जो न सिर्फ हमारे प्यारे पशु-पक्षियों के हित में है, बल्कि हमारे समाज के प्रति हमारी ज़िम्मेदारियों को भी उजागर करती है।

आज के समय में, जब हम मानवता की नई ऊँचाइयों को छू रहे हैं, तो यह अत्यंत दुःख की बात है कि हमारे समाज में पशुओं के प्रति अत्याचार और हिंसा भी उतनी ही तेजी से बढ़ रही है। बेज़ुबान जानवर, जो अपनी भावनाओं को व्यक्त नहीं कर सकते, लगातार मानव क्रूरता के शिकार हो रहे हैं। इन निर्दोष प्राणियों के अधिकारों और उनके प्रति हो रहे अत्याचारों को उजागर करने का बीड़ा उठाया है ‘एनिमल क्राइम प्रेस’ ने।

‘एनिमल क्राइम प्रेस’ एक राष्ट्रीय डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म है, जो पूरे हिंदुस्तान में पशुओं से संबंधित समाचारों को सभी लोगों तक पहुंचाने का कार्य करता है। यह मंच न केवल पशुओं के साथ हो रहे अत्याचारों को उजागर करता है, बल्कि समाज में जागरूकता फैलाने का भी प्रयास करता है, ताकि पशु अधिकारों की रक्षा की जा सके।

आज जब हम चारों ओर देखते हैं, तो पाते हैं कि पशुओं के साथ बर्बरता की घटनाएं दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। चाहे वह पालतू जानवर हो, सड़क पर रहने वाले बेघर पशु हों या फिर वन्य जीव – सभी प्रकार के जानवरों के साथ अत्याचार की घटनाएं आम होती जा रही हैं। इन घटनाओं के खिलाफ आवाज उठाने के लिए ‘एनिमल क्राइम प्रेस’ ने एक मंच प्रदान किया है।

यदि आप भी पशुओं के प्रति इस क्रूरता को रोकने और उनकी आवाज़ बनने के लिए संकल्पित हैं, तो ‘एनिमल क्राइम प्रेस’ के साथ जुड़ सकते हैं। आप पत्रकार, सदस्य या विज्ञापनदाता के रूप में इस अभियान का हिस्सा बन सकते हैं।

पशुओं से संबंधित सबसे ताज़ा खबरें और उनके अधिकारों की जानकारी सबसे पहले ‘एनिमल क्राइम प्रेस’ पर उपलब्ध होती है। हमारा उद्देश्य है कि हम समाज के हर वर्ग तक यह संदेश पहुंचाएं कि पशुओं के भी अधिकार होते हैं और उनकी रक्षा करना हम सबकी जिम्मेदारी है।

आइए, हम सब मिलकर ‘एनिमल क्राइम प्रेस’ के इस नेक प्रयास में सहभागी बनें और बेज़ुबानों की आवाज़ को बुलंद करें। याद रखें, किसी भी समाज की असली पहचान उसके द्वारा निर्बल और निर्दोष प्राणियों के साथ किए गए व्यवहार से होती है।

एनिमल क्राइम प्रेस के साथ जुड़कर आज ही इस महत्वपूर्ण मिशन का हिस्सा बनें और पशुओं के अधिकारों की रक्षा में अपना योगदान दें।

एनिमल क्राइम प्रेस के साथ जुड़ने के लिए अपना और अपने शहर का नाम लिख कर हमें इस नम्बर पर WhatsApp करें  +91-9911552531

https://wa.me/919911552531

Leave a Comment

You May also like this
advertisement


Subscribe To us